गुजरात : कांस्टेबल एग्जाम का पेपर लीक. परीक्षा हुई रद्द।

नमस्कार दोस्तों,

गुजरात : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विकाश सहाय के मुताबिक यदि पपएर लीक न होता तो 8.75 लाख उम्मीदवार इस परीक्षा में बैठते। परीक्षा  के लिए 2440 परीक्षा केंद्र बनाये गए थे। इन सभी केंद्रों के  कुल 29000 कक्षाओं में  सभी छात्रों के बैठने के लिए व्यवस्था बनाई गई थी।

सर्वे रिपोर्ट से नरेंद्र मोदी को झटका। छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस पार्टी की बन रही सरकार।


गुजरात में आयोजित लोक रक्षक दल एलआरडी की भर्ती परीक्षा के परीक्षा पत्र लीक होने की वजह से यह परीक्षा रद्द कर दी गई। लोक रक्षक दल भर्ती बोर्ड ( एल आर आर बी ) और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सहाय ने बताया की यह भर्ती एक महीने के अंदर फिर से आयोजित की जायेगी। मीडिया से इस मामले में हो रही बातचीत के दौरान सहाय ने बताया की "असामाजिक तत्वों द्वारा पेपर लीक किया गया है। क्योंकि मैंने प्रश्न पत्र तैयार किया था इस वजह से मुझे तुरंत पता चल आया की प्रश्न पत्र लीक हो चूका है। परीक्षा पत्र के लीक हो जाने की वजह से परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया।  मुझे उम्मीदवारों को हो रही इस असुविधा के लिए खेद है। अनुमानतः अगले एक महीने के भीतर नए प्रश्न पत्र के साथ यह परीक्षा फिर से आयोजित की जायेगी।"

प्रियंका चोपड़ा की शादी अटेंड करने, मंगेतर श्लोका संग जोधपुर पहुंचे आकाश अम्बानी।

राज्य में लोक रक्षक और हथियार बंद लोक रक्षक एवं जेल सिपाही के 3713 पद के लिए एक बार फिर से परीक्षाएं आयोजित की जायेगी।  इस बार परीक्षा में  करीब 9 लाख उम्मीदवार भाग लेने वाले थे।

आगे बताते हुए विकाश सहाये ने कहा कि यह अच्छी खबर है कि परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर लीक होने की खबर मिल गई। यह जांच का विषय है की परीक्षा पत्र कैसे और कहाँ से लीक हो गई।  इस पेपर लीक मामले के दोषियों की छानबीन कर उन्हें इसकी सजा दी जायेगी। ऐसे असामाजिक तत्वों को बक्षा नहीं जाएगा।

2.0 के रिलीज़ होते ही वसूल हो गई 500 करोड़ की लागत.

जाते जाते इस न्यूज़ को फॉलो / सब्सक्राइब करना न भूलें, धन्यवाद्. 

No comments:

Post a Comment

Featured Post

अगर रोबोट्स अपना काम करना बंद करके इंसान की भक्ति करने लगे तो क्या होगा?

भगवान और विज्ञान, इंसान और रोबोट, धार्मिक रोबोट, आस्था और विज्ञान, artificial intelligence. दोस्तों सभी धार्मिक जन ...