अगर बना रहे हैं मोबाइल खरीदने का मन तो यह हो सकता है आपके लिए फायदे का सौदा।

नमस्कार दोस्तों,


यदि आप अपने पुराने मोबाइल से हो गए हैं बोर और चाहते हैं एक नया स्मार्ट फ़ोन खरीदना, तो यह आर्टिकल आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है। आज हम उन मोबाइल्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जो की अपने कम कीमत और बेहतर फीचर्स की वजह से मार्केट में छाए हुए हैं।

दोस्तों, आज हम अपने इस पोस्ट में आपकी पसंद और बजट के अनुरूप स्मार्ट फ़ोन बताने वाले हैं। मुझे यकीन है की आप इन मोबाइल्स को देखते ही पसंद कर लेंगे। 6000 से 8000 के बीच के प्राइस रेंज में भी आप बेहतर स्मार्ट फ़ोन के मालिक बन सकते हैं।

6000 से 8000 प्राइस रेंज पर बेहतर मोबाइल। 

xiaomi  redmi 6A 


 xiaomi  redmi का एम् आई  6 ए मॉडल कम बजट के मोबाइल कस्टमर्स को काफी लुभा रहा है। इंडिया में लोग एक ही सेट से काफी जल्दी ऊब जाते हैं। बहोत से ग्राहक बेहतर बजट होने के बावजूद कम बजट का मोबाइल रखना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे कस्टमर्स के लिए रेडमी 6 ए एक बेहतर चॉइस हो सकता है। इसमें 5.45 इंच hd डिस्प्ले,  2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इस फ़ोन में 13 मेगापिक्सेल रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। ड्यूल 4जी सपोर्ट करता है। अमेज़ॉन पर यह मोबाइल मात्र 5999 रुपये में मिल रहा है। दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस मोबाइल अमेज़ॉन  से ऑनलाइन खरीद सकते हैं।





micromax canvas infinity.  


कम कीमत के बेहतर मोबाइल फोन के इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है micromax canvas infinity.  यह मोबाइल 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। कीमत और फीचर्स के हिसाब से यदि तुलना की जाए तो यह मोबाइल xiaomi  redmi 6 A  से काफी बेहतर है। 5.7 इंच टच स्क्रीन 13 मेगापिक्सेल का प्राइमरी कैमरा एलईडी फ़्लैश के साथ और 16 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। साथ ही 2900 mah की बैटरी दी गई है जिससे आपको बार बार चार्ज करने का टेंशन न रहे। ड्यूल 4जी सपोर्ट करता है। अमेज़ॉन पर यह मोबाइल मात्र 5968 रुपये में उपलब्ध है।





samsung on5 pro. 

2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ पांच इंच का स्क्रीन दिया गया है। 8 मेगा पिक्सेल प्राइमरी कैमरा एवं 5 मेगा पिक्सेल का  फ्रंट कैमरा है और 2600 mah की बैटरी दी गई है । samsung on5 pro अमेज़ॉन की साइट पर मात्र 6590 रुपये में उपलब्ध है। सैमसंग एक जानामाना और विस्वस्नीय ब्रांड है। यही वजह है की पहले को दो मोबाइल्स की तुलना में यह फीचर्स में कम होने के बावजूद थोड़ा मंहगा है। पर सैमसंग जैसे ब्रांड के लिए यह घाटे का सौदा नहीं है। पिछले सभी मोबाइल की तरह यह भी ड्यूल 4जी सपोर्ट करता है। 



MOTO E 5 plus. 


moto E -5 plus 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। इस फ़ोन में 12 मेगा पिक्सेल  का रियर कैमरा दिया गया है। इसमें लेज़र ऑटो फोकस लेंस और एलईडी फ़्लैश लाइट दिया गया है। 5 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा भी फ़्लैश लाइट के साथ  दिया गया है ताकि आप बेहतर सेल्फी ले सकें। इस मोबाइल पर 6 इंच का बड़ा एचडी डिस्प्ले दिया गया है जिससे आप बड़े स्क्रीन पर एचडी क्वालिटी के साथ मनोरंजन कर सकें। ड्यूल 4जी सिम सपोर्ट करता है। एंड्राइड 8.0 वर्शन पर काम करता है। 1.4 ghz स्नैपड्रगन 430 ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 5000 mah की बैटरी दी गई है। इन बेहतरीन फीचर्स के बावजूद यह मोबाइल अमेज़ॉन पर मात्र 7853 रुपये में उपलब्ध है। इस कीमत पर यह एक बेस्ट डील है।


 

Honor 7c 


3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज। 13 मेगा पिक्सेल और 2 मेगा पिक्सेल के ड्यूल रियर कैमरा साथ ही 8 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा। लगभग 6 इंच का बड़ा स्क्रीन। इन बेहतरीन फीचर्स के साथ यह मोबाइल मार्किट में तहलका मचाये हुए है। ड्यूल 4जी सिम सपोर्ट करता है। इस फ़ोन में 3000 mah की बैटरी दी गई है। अमेज़ॉन पर यह फ़ोन मात्र 7990 रुपये में उपलब्ध है।


 



दोस्तों मैं उम्मीद करता हूँ की यह आर्टिकल आप सभी को अपने नए मोबाइल के लिए बेहतर डील दिलाने में मदद करेगा। इसी तरह की और भी बेहतर और रोचक जानकारी से भरी ख़बरों के  लिए मुझे फॉलो जरूर करें और साथ ही यह आर्टिकल आपको कैसा लगा मुझे कमेंट करके जरूर बताएं धन्यवाद्। 








No comments:

Post a Comment

Featured Post

अगर रोबोट्स अपना काम करना बंद करके इंसान की भक्ति करने लगे तो क्या होगा?

भगवान और विज्ञान, इंसान और रोबोट, धार्मिक रोबोट, आस्था और विज्ञान, artificial intelligence. दोस्तों सभी धार्मिक जन ...