भारतीय महिला क्रिकेट टीम की यह खिलाड़ी है अप्सरा के जैसी खूबसूरत। आप भी हो जायेंगे दीवाना।

वेद कृष्णामूर्ति 

नमस्कार दोस्तों,


दोस्तों, भले ही हमारा राष्ट्रीय खेल हॉकी (hocky ) हो पर हमारे देश में क्रिकेट ( cricket ) का खेल सबसे अधिक खेला और देखा जाता है। क्रिकेट के खिलाड़ी हमारे देश में किसी बड़े सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। हमारे देश की महिलाएं आज हर छेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कन्धा मिला कर आगे बढ़ रही हैं। चाहे राजनीति हो, रोजगार हो या फिर अभिनय या खेल का  छेत्र हो महिलाएं कहीं भी पुरुषों से कम नहीं हैं। आज से कुछ दशक पहले जहां क्रिकेट के खेल में केवल पुरुष क्रिकेट टीम का बोलबाला था वहीँ अब महिलाएं भी क्रिकेट के खेल में अपना जौहर दिखा रही हैं और पुरुषों की तरह उनके खेल प्रतिभा की भी चारो तरफ प्रशंसा हो रही है। 


कौन हैं वेद कृष्णामूर्ति। 

Image result for veda krishnamurthy

दोस्तों आज हम महिला क्रिकेट टीम की एक ऐसी ही खिलाड़ी  के बारे में चर्चा करने वाले हैं जो की अपनी खेल प्रतिभा के साथ साथ अपनी खूबसूरती से भी अपने फैंस के दिलों में राज करती हैं। महिला क्रिकेट टीम की इस खूबसूरत और प्रतिभावान खिलाड़ी का नाम वेद कृष्णामूर्ति है। वेद का जन्म 16 अक्टूबर साल 1992 को चिकमंगलूर कर्णाटक में हुआ था। इन्होने 30 जून साल 2011 को डर्बी में इंग्लैंड महिलाओं के खिलाफ एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट में अपना पहला प्रदर्शन किया। वे दाहिने हाथ के बल्लेबाज और गेंदबाज़ खिलाड़ी हैं। 

द कपिल शर्मा शो में भारतीय महिला क्रिकेटर्स। 


क्रिकेट फील्ड में अपने आक्रामक अंदाज़ से हटकर वेद एक बेहद ही चुलबुली और हंसमुख अंदाज़ की लड़की हैं। वेद को क्रिकेट के अलावा सेल्फ डिफेन्स का भी काफी अनुभव है। रविवार को प्रसारित होने वाले द कपिल शर्मा शो में महिला क्रिकेट टीम केखिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया। महिला क्रिकेट टीम के कप्तान मिताली राज, झूलन गोस्वामी और वेद कृष्णामूर्ति इस शो का हिस्सा बने। 

खेल के दौरान बजने वाले सीटियों को लेकर जब कपिल शर्मा ने खिलाड़ियों से सवाल पूछा की वे फर्क कैसे कर पाती हैं की कौन सी उन्हें देख कर बजाई गई है और कौन सी चौकों और छक्कों के लिए, तो कपिल के इस सवाल पर वेद ने कपिल को ही लपेट लिया। वेद ने कहा कि प्रोत्साहन के लिए बजने वाली और छेड़ने वाली सीटियों में फर्क होता है। आगे वेद ने कपिल को उन्ही के सवालों पर लपेटते हुए कहा की क्योंकि आप लड़के हैं इसलिए छेड़ने वाली सीटियों के बारे में आपको ज्यादा पता होगा। वेद के इस जवाब के बाद कपिल शर्मा सचमे शर्मा गए।

दोस्तों आपको यह न्यूज़ कैसी लगी हमें कमेंट जरूर कीजियेगा और साथ ही हमें फॉलो करना न भूलें धन्यवाद्। 

No comments:

Post a Comment

Featured Post

अगर रोबोट्स अपना काम करना बंद करके इंसान की भक्ति करने लगे तो क्या होगा?

भगवान और विज्ञान, इंसान और रोबोट, धार्मिक रोबोट, आस्था और विज्ञान, artificial intelligence. दोस्तों सभी धार्मिक जन ...