बॉलीवुड के इन फ्लॉप एक्टर्स की पहली फिल्म थी बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट।

नमस्कार दोस्तों,

दोस्तों, बॉलीवुड तक पहुँच पाना ही अपने आप में किसी बड़ी कामयाबी से कम नहीं। बॉलीवुड एक ऐसा ब्रम्हांड है जहां रोज नए सितारे बनते बनते भी हैं और टूट कर बिखरते भी हैं। किसी इंसान को यदि उसके पहले ही प्रयास में कामयाबी मिल जाए तो दुनिया उसके साथ साथ उसकी किस्मत को भी सलाम करने लगती है क्योंकि ऐसा किस्मत वालों के साथ ही होता है। पर मात्र बॉलीवुड ही एक ऐसी जगह है जहाँ पर आप अपने पहले ही प्रयास पर रातों रात सितारा बनकर बॉलीवुड के आसमान पर जगमगाने के बावजूद अगले ही पल नाकामी का अन्धकार आपको ऐसे जकड़ता है की फिर आप जीवन में कभी इससे उबर ही नहीं पाते।

आज मैं आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहा हूँ जिहोने अपनी पहली ही फिल्म में ऐसी कामयाबी पाई की रातों रात बॉलीवुड के आसमान पर चमकने लगे पर इन सितारों के लिए उनकी पहली कामयाबी ही आखरी बन कर रह गई और  उनकी चमक धुंधली पड़ गई... ... ... 

1 . राहुल रॉय। 

Image result for rahul roy aashiqui

राहुल रॉय की पहली फिल्म आशिकी सुपर डुपेर हिट रही। फिल्म आशिकी से पहले तक राहुल रॉय को कोई नहीं जानता था पर इस फिल्म ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया। लोग उनकी अदाकारी और हेयर स्टाइल के दीवाने हो गए। काफी दर्शकों ने फिल्म देखने के बाद अपना हेयर स्टाइल उन्ही की तरह करा लिए। पर इस पहली कामयाबी के बाद जहां राहुल रॉय का आत्मविश्वास और खुद से उम्मीदें बढ़ गई वहीँ इस फिल्म के बाद राहुल रॉय अपने दूसरे बड़े ब्लॉकबस्टर के लिए ताउम्र तरसते रहे। कुछ गिने चुने फिल्मों में काम मिलने के बाद डायरेक्टर्स ने उनपर से भरोसा खो दिया और उन्हें काम मिलना बंद हो गया। 


2 . कमल सदाना। 

Image result for kamal sadanah film rang

कमल सदाना भी उन बदकिस्मत अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी पहली कामयाबी ही आखरी बन गई। कमल सदाना ने फिल्म बेखुदी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर  फ्लॉप साबित हुई पर फिर भी कमल सदाना को एक और मौके के तौर पर और उन्हें फिल्म रंग में अभिनय का मौका मिला। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर हिट रही। इस एक फिल्म के बाद कमल सदाना को कोई दूसरी बड़ी कामयाब फिल्म नहीं मिली और उन्होंने साल 2007 में आखरी फिल्म विक्योरिया नो. 203 के बाद एक्टिंग करना बंद कर दिया। 

3 .  कुमार गौरव 

Image result for kumar gaurav

पुराने ज़माने के सुपरस्टार अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव अपने फ़िल्मी बैग्राउंड के बावजूद खुद को कामयाबी के शिखर तक पहुँचाने में नाकाम रहे। उनकी पहली फिल्म लव स्टोरी सुपरहिट रही। इसके बाद कई फ्लॉप फिल्मे देने के बावजूद उन्हें अपने पिता के सहयोग से फ़िल्में मिलती रही। काफी फ्लॉप फिल्मों के अंतराल के बाद फिल्म नाम ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कमाल दिखाया पर इस फिल्म की कामयाबी का सारा श्रेय संजयदत्त को मिला। इस फिल्म के बाद से कुमार गौरव ने कोई हिट फिल्म नहीं दिया और फिर फिल्मों से दुरी बना ली। 

4 . विकाश वाधवान। 

Related image
फिल्म बलमा से बॉक्स ऑफिस में अपना नाम दर्ज़ करने वाले विकाश वाधवान भी ऐसे कलाकारों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने अपने करियर में केवल एक ही हिट फिल्म दी है। विकाश वाधवान ने फिल्म बलमा से पहले और बाद में कई फ़िल्में की हैं पर फिल्म बलमा ही उनकी पहली और आखरी कामयाब फिल्म बनकर रह गई।  

No comments:

Post a Comment

Featured Post

अगर रोबोट्स अपना काम करना बंद करके इंसान की भक्ति करने लगे तो क्या होगा?

भगवान और विज्ञान, इंसान और रोबोट, धार्मिक रोबोट, आस्था और विज्ञान, artificial intelligence. दोस्तों सभी धार्मिक जन ...