merry Christmas : रंगीन रौशनी की चमक से जगमगाउठी दुनिया, बॉलीवुड स्टार्स में भी क्रिसमस की धूम।


नमस्कार दोस्तों,
दोस्तों, आज 25 दिसंबर का दिन है। आज के दिन को पुरे विश्व भर में क्रिश्मस डे( Christmas day ) के रूप में मनाया जाता है। ईसाई भाइयों का मानना है की आज के ही दिन ईसा मसीह का जन्म हुआ था और इसलिए इस दिन को उनके जन्म दिवस की खुसी पर एक बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता है। ईसाईयों में यह मान्यता है की दुनिया के लोगों को प्रेम और मानवता का पाठ सीखने के लिए ईसा मसीह आज ही के दिन इस धरती में अवतरित हुए थे। सभी ईसाई धर्म के अनुयाई ईसा मसीह को ईश्वर की संतान मानते हैं और उन्हें अपना भगवान ( GOD) मानकर उनकी पूजा करते हैं। 

ईसाई  देशों के अलावा भारत में भी इस त्यौहार को पुरे हर्ष उल्लास के साथ मनाया जाता है। भारत  सार्वभौमिक राष्ट्र है यहां हर धर्म का आदर और सम्मान किया जाता है। यही वजह है की भारत में हिन्दू धर्म के अलावा इस्लाम, सिक्ख और ईसाई धर्म को मानने वाले भी बड़ी संख्या में मौजूद हैं।  यहां सभी धर्म  का आदर किया जाता है। यही वजह है की विविधता में एकता के प्रतिक इस देश में हर धर्म के त्योहारों को महत्व देते हुए पूरा देश खुसी के रंग में रंग जाता है। 

आइये जानते हैं की बॉलीवुड सितारों ने इस त्यौहार को सेलिब्रेट करने के लिए कैसी तैयारी कर रखी है। 

बॉलीवुड में  क्रिसमस का सेलिब्रेशन  25 दिसंबर से पहले ही शुरू हो जाता है। हमारे बॉलीवुड के सभी बड़े छोटे कलाकार एवं सुपरस्टार्स हर धर्म का आदर करते हैं और हर त्यौहार को बड़े ही धूम धाम से मानते हैं। इनकी खुसी और जश्न के माहौल को देखकर कोई अंदाज़ा भी नहीं लगा सकता है की कौन सा कलाकार किस धर्म का है। 

क्रिसमस  सेलिब्रेट करते हुए अपने जाने पहचाने अंदाज़ में किंग खान (शाहरुख खान ) का फोटो सामने आया है।  इस फोटो को शाहरुख की पत्नी गौरी खान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मैरी क्रिसमस लिखकर  शेयर किया है। यह तस्वीर शाहरुख के बंगले मन्नत की है। इस फोटो में शाहरूख अपने बेटे अबरार के साथ हाथ फैलाकर अपने जाने पहचाने अंदाज में खड़े हैं। 
View image on Twitter


आइए जानते हैं बॉलीवुड के अन्य सितारे आज किस ख़ास तरीके से क्रिसमस सेलिब्रेट करने वाले हैं। 

एक्ट्रेस प्रियंका  चोपड़ा  अभी अपने लन्दन में हैं और अपने पति निक जोनस एवं ससुराल वालों के साथ क्रिसमस सेलिब्रेट कर रही हैं। उन्होंने अपने क्रिसमस सेलिब्रेशन की एक तस्वीर शेयर की है।



एक खबर के मुताबिक सलमान खान और आमिर खान ने भी क्रिसमस सेलिब्रेशन की पूरी तयारी कर ली है और क्रिसमस नाईट में धूम मचने वाले हैं। इन दोनों खान के क्रिसमस सेलिब्रेशन की कुछ तस्वीरें सामने आयी हैं, आप भी देखिए

Image result for salman khan christmas celebration

आप देख सकते हैं की कैसे इस रेड हेट में सलमान सांता के लुक में नज़र आ रहे हैं। इसी प्रकार मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने भी अपने क्रिसमस सेलिब्रेशन की तस्वीर पोस्ट की है। देख सकते हैं की इस पिक में आमिर खान पूरी तरह से सांता क्लॉज़ के रूप में नज़र आ रहे हैं।
Image result for aamir khan christmas celebration

इन खूबसूरत तस्वीरों के साथ आप सभी पाठकों को हमारी तरफ से मैरी क्रिस्टमस।
दोस्तों इसी तरह की और भी रोचक ख़बरों के लिए इस न्यूज़ को फॉलो/ सब्सक्राइब करना न भूलें धन्यवाद्। 


No comments:

Post a Comment

Featured Post

अगर रोबोट्स अपना काम करना बंद करके इंसान की भक्ति करने लगे तो क्या होगा?

भगवान और विज्ञान, इंसान और रोबोट, धार्मिक रोबोट, आस्था और विज्ञान, artificial intelligence. दोस्तों सभी धार्मिक जन ...