द कपिल शर्मा शो पर भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ियों ने खूब की मस्ती।

Image result for kapil sharma show women's cricket teamनमस्कार दोस्तों,

सोनी टीवी पर आने वाले कॉमेडी शो "द कपिल शर्मा शो" पर रविवार का दिन महिला खिलाड़ीयों के नाम रहा। महिला क्रिकेट टीम के तीन खास खिलाड़ी इस शो का हिस्सा बने। कप्तान मिताली राज, झूलन गोस्वामी और वेद कृष्णामूर्ति ने कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के साथ अपना खेल अनुभव साझा किया।

क्या हर वक़्त अग्रेसिव रहती हैं कप्तान मिताली राज ?

कपिल शर्मा शो के मेहमान बने भारतीय महिला खिलाड़ियों से कपिल ने काफी रोचक सवाल पूछे। कपिल शर्मा ने कप्तान मिताली राज से पूछा की क्या वे वाकई काफी अग्रेसिव हैं या फिर खेल का हिस्सा है ?  कपिल के इस सवाल पर मिताली राज ने बताया की अग्रेसिव होना खेल की डिमांड होती है। बिना अग्रेसिव हुए बेहतर खेल प्रदर्शन कर पाना मुश्किल होता है। मिताली ने कहा की यदि खेल के दौरान हम आक्रामक दिखें तो यह  जरुरी नहीं की हम वास्तव में वैसे हैं। 

कपिल शर्मा ने इस शो में तीनों खिलाड़ियों के क्रिकेट रिकार्ड्स का भी जिक्र किया। महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के इन रिकार्ड्स से उनके बहोत से फैंस अभी भी अनजान हैं। तो आइए उनके क्रिकेट रिकार्ड्स पर एक नज़र डालते हैं:


कप्तान मिताली राज के रिकार्ड्स। 

मिताली राज अब तक  सबसे अधिक एक दिवसीय मैच खेल चुकी हैं। 1999 से लेकर 2019 तक 200 एक दिवसीय क्रिकेट खेलने का रिकॉर्ड मिताली राज के नाम है। मिताली राज 36 वर्ष की हैं और उन्होंने अब तक 6600 से भी अधिक रन बनाए हैं। 

झूलन गोस्वामी के रिकार्ड्स। 

साल 2010 में झूलन गोस्वामी को अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया। साल 2012 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया। उन्होंने 10 टेस्ट मैचों में 40 विकेट लिया है। 223 अंतर्राष्ट्रीय खेलों में 271 रन लिया है और 1593 रन बनाया है। 

कपिल शर्मा से बातचीत के दौरान तीनों खिलाड़ियों ने काफी एन्जॉय किया। वेद कृष्णामूर्ति का हंसमुख और मजाकिया अंदाज़ भी दर्शकों को खूब पसंद आया। 

No comments:

Post a Comment

Featured Post

अगर रोबोट्स अपना काम करना बंद करके इंसान की भक्ति करने लगे तो क्या होगा?

भगवान और विज्ञान, इंसान और रोबोट, धार्मिक रोबोट, आस्था और विज्ञान, artificial intelligence. दोस्तों सभी धार्मिक जन ...